2015年1月14日星期三

हीमोडायलिसिस रोगियों आहार देखभाल क्या

हीमोडायलिसिस रोगियों आहार देखभाल क्या? देर से करने के लिए डायलिसिस यूरीमियाजनित रोगियों को एक सौदा करने के लिए। तुम पर हमला नहीं करते हैं, तो यूरीमियाजनित रोगियों स्वतंत्र पेशाब भेजने में असमर्थ हो जाएगा। इसलिए, हेमोडायलिसिस मरीज के आहार में एक प्रमुख समस्या है। आज हम क्या देखभाल आहार हीमोडायलिसिस रोगियों को देखने के लिए ले जाऊँगा।
सोडियम क्लोराइड कोशिकी तरल पदार्थ की मात्रा और रक्त की मात्रा को विनियमित करने में सबसे प्रचुर मात्रा में कोशिकी विलेय एक बड़ी भूमिका निभाता है। स्वस्थ लोगों में, गुर्दे को विनियमित के माध्यम से, सोडियम संतुलन बनाए रखें। यूरीमिया, मुक्ति मूत्र सोडियम की कमी हुई है, जब भी कम सोडियम आहार भी सोडियम प्रतिधारण पैदा कर सकता है। आगे अवशिष्ट गुर्दे समारोह को कम करने के लिए एक कुछ हफ्तों या महीनों के भीतर शुरुआत हेमोडायलिसिस, में, मरीजों को छोटी थी या कोई मूत्र आगे सोडियम प्रतिधारण में वृद्धि होगी। इस मामले में, अत्यधिक सोडियम की मात्रा डायलिसिस, उच्च रक्तचाप, शोफ और congestive दिल की विफलता के बीच अत्यधिक वजन को जन्म दे सकता है, और इसलिए सख्ती से सोडियम की मात्रा नियंत्रित किया जाना चाहिए।
आम तौर पर, कच्चे भोजन, संसाधित और डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों की उच्च सोडियम सामग्री, सेवन कम करना चाहिए। सोडियम विकल्प से निकाले चीनी हर्बल दवा रोगी के स्वाद को पूरा करने के लिए है, लेकिन पोटेशियम क्लोराइड, सोडियम युक्त विकल्प, रोगियों hyperkalemia को बढ़ावा मिलेगा। वर्तमान में रखरखाव हीमोडायलिसिस रोगियों सोडियम एल o00 ~ 1 500 मिलीग्राम की दैनिक खपत की सिफारिश की। सोडियम बाह्य तरल पदार्थ की मात्रा कारक की एक प्रमुख नियामक plasma- सेल तनाव समायोजन, फिल्म तनाव की मात्रा है और पानी के संतुलन पर निर्भर करता है। गंभीर गुर्दे मुक्त पानी हटाने या प्रतिधारण समारोह गिरावट के बावजूद, लेकिन प्यास के नियमन और पीने के तनाव से अभी भी सामान्य श्रेणी में प्लाज्मा को बनाए रखने ताकि प्यास पानी शेष है, बहुत महत्वपूर्ण संकेत है। संक्षेप में, रखरखाव हीमोडायलिसिस रोगियों को भोजन, पानी की सामग्री सहित, कोई 1000 से अधिक मिलीग्राम / दिन पीने।
सामान्य, मल से पोटेशियम पूरी तरह आराम से बहिष्कृत (7-10 mmol / दिन) के गुर्दे उत्सर्जन की मात्रा से दिन में 80% से 90% करने के लिए। सामान्य गुर्दे छानने का काम लगभग सभी पोटेशियम पुनरवशोषण, गुर्दे ट्यूबलर स्राव से मूत्र में पोटेशियम। पोटेशियम का मूत्र उत्सर्जन काफी कम था uremic रोगियों, पोटेशियम के मल से मुक्ति की राशि ~ 20 mmol / दिन L4 करने के लिए।
सामान्य में, आहार में पोटेशियम की हीमोडायलिसिस रोगियों 70 mmol / मोर्टार अधिक नहीं होनी चाहिए, रोगियों के विशाल बहुमत पर इस राशि को खर्च कर सकते हैं। विशेष रूप से hyperkalemia की anuria उच्च जोखिम के साथ रोगियों में हीमोडायलिसिस रोगियों,। जब पोटेशियम> 7.0 mmol / एल, घातक अतालता होता है। हीमोडायलिसिस रोगियों, भोजन की पोटेशियम सामग्री को समझने के खाने के लिए या पोटेशियम से भरपूर खाद्य पदार्थ खाना चाहिए। मल शेष पोटेशियम के शरीर से बाहर निकालने, कर सकते हैं क्योंकि ऐसा रोकने के लिए और कब्ज के इलाज के लिए। सीरम पोटेशियम> 6.0 mmol / L पोटेशियम रोगियों में 0 mmol / L 1.0 पोटेशियम अपोहित इस्तेमाल किया जाना चाहिए। कम पोटेशियम आहार का पालन नहीं कर सकते हैं, जो रोगियों के लिए, यदि आप शरीर में पोटेशियम खत्म करने के लिए डायलिसिस आयन एक्सचेंज जैसे सोडियम polystyrene के रूप में रेजिन, या एनीमा के बीच में ले जा सकते हैं।

आप हेमोडायलिसिस रोगियों आहार देखभाल क्या स्पष्ट रूप से है? आप इस त्रुटियों प्रस्ताव से बचने के लिए उसे बता रखना चाहिए जो यूरीमिया ओर से पीड़ित है, तो सबसे महत्वपूर्ण है।

没有评论:

发表评论

Leave a message

Name:
Email:
Skype:
Phone:
Whatsapp:
Viber:
Message:
 

free online doctor